Coffee kaise banai | कॉफी मशीन के बिना

 


Coffee kaise banai

 

परिचय

 

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप लोग तो आज हम बात करने वाले हैं बिना मशीन की coffee कैसे बनाएं फुल डिटेल में जानेंगे और आप घर बेटी सबसे अच्छी coffee बना सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं.

 

 


आपको किस चीज़ की जरूरत है:

  1.  गिलास 
  2. चम्मच 
  3. coffee 
  4. चीनी
  5. गरम पानी 
  6. दूध 

 

Toh Coffee kaise banai

 


तो पहले आपको गिलास में एक दो चम्मच coffee,तीन चम्मच चीनी और सिर्फ एक चम्मच गर्म पानी डालना है और आपको इसकी मिक्सी शुरू करनी है और अगर आपने ज्यादा पानी ऐड किया तो आप की coffee कभी fluffy नहीं होगी यह काली ही रहेगी. 

 

 

और जब कॉफी का कलर light हो गया तो एक चम्मच पानी और ऐड कर लीजिए और मिक्स करते जाना है और जब ज्यादा fluffyहो जाए तो एक चम्मच और गरम पानी डाल दीजिए और तब तक मिक्स करती रही जब तक coffee का कलर लाइट नहीं हो जाता.

 

 

अगले स्टेपमील जब कॉफी का कलर लाइट हो गया तो दूध को उबालें और अपनी कॉफी वाले गिलास में डालनी अच्छी तरह मिक्स करें. और यह लो आपकी coffee तैयार हो गई. 

 

 


Coffee पीने के फायदे :

  1.  आपकी बॉडी की एनर्जी को ज्यादा करता है 
  2. आपकी दिमाग को मदद करता है
  3. वजन को कम करता है 
  4. डिप्रेशन को कम करता है
  5. आपके दिल के लिए फायदेमंद है 





Coffee पीने के नुकसान :

  1.  अनिद्रा
  2. चिंता (anxity)
  3. पाचन संबंधी समस्याएं
  4. गर्भावस्था के लिए बुरा
  5. आपकी ब्लड प्रेशर को ज्यादा कर लेता है 


Note: आपको पता होना चाहिए ज्यादा कॉफी पीना सेहत के लिए अच्छा नहीं है; अगर आप दिन में एक कप coffee पीते हैं आपकी सेहत के लिए बहुत अच्छा है आपका वजन कम हो सकता है और डिप्रेशन कम हो सकता है दिमाग भी प्रॉब्लम के लिए अच्छा है दिल के लिए अच्छा है. तू आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगली पोस्ट में.